RBI Lifts Ban From Bank Of Baroda (BOB) App Bob World : RBI ने BANK OF BARODA (BOB) के BOB WORLD से हटाया बैन

RBI Lifts Ban From Bank Of Baroda (BOB) App Bob World  : RBI ने BANK OF BARODA (BOB) के BOB WORLD  से हटाया बैन

www.indianpsubank.inभारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India - RBI) ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा को एक बहुत बड़ी राहत देते हुए, बैंक ऑफ़ बड़ौदा के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफार्म Bob World  पर लगी रोक को हटा लिया है. आपको बता दें भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India - RBI) ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा के Bob World  पर पिछले साल अप्रैल में बैन लगा दिया था. अब बैंक ऑफ़ बड़ौदा पहले की ही तरह Bob World के जरिये नए ग्राहकों को जोड़ पायेगा। साथ ही यह बैंक ऑफ़ बड़ौदा के उन करोडो ग्राहकों के लिए भी राहत भरी खबर है. जिन्हें छोटे छोटे कामों के लिए भी ब्रांच के चक्कर लगाने पड़ रहे थे. अब बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक  पहले की ही तरह Bob World  से सभी बैंकिंग सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे।

गलत तरीके से यूजर बढ़ाने की वजह से लगा था बैन

Bob World  से जुड़ा यह मामला मार्च 2022 में तब सामने आया था. जब बैंक ऑफ़ बड़ौदा प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों पर अनुचित दबाव डालते हुए Bob World के यूजर बढ़ाने का दबाव डाला था. भारी दबाव में बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के खतों में अपने और बैंक मित्रों के नंबर लगाकर Bob World को एक्टिव करा दिया था. जिसके कारण Bob World के डाउनलोड तो बढ़ गए  लेकिन इसकी वज ह से कई जगह फ्रॉड के  मामले भी उजागर हुए थे. यह मामला तब और सुर्ख़ियों में आ गया था जब AL- ज़जीरा ने इस मामले पर स्टोरी की. जिसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India - RBI) ने इस मामले की गंभीरता से जाँच की और पाया की बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर लगे आरोप सही थे. जिसके बाद बैंक ऑफ़ बड़ौदा की काफी फजीहत हुई थी.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India - RBI) ने बैंक ऑफ बड़ौदा को राहत दी है। रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ बड़ौदा के मोबाइल ऐप ‘Bob World ’ से तत्काल प्रभाव से बैन हटा दिया है। यह बैन पिछले साल अप्रैल में लगा था। रिजर्व बैंक के इस निर्णय के बाद Bob World  से अब नए ग्राहक जुड़ सकेंगे।

इसलिए लगाया था बैन

 

रिजर्व बैंक ने मैटेरियल सुपरवाइजरी चिंताओं का हवाला देते हुए अक्टूबर 2023 में बैंक ऑफ बड़ौदा को मोबाइल ऐप Bob World  पर नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी थी। उस समय ऐप डाउनलोड की संख्या बढ़ाकर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की गई थी। जब मामला रिजर्व बैंक के सामने आया तो रिजर्व बैंक ने एक्शन लिया और बैंक ऑफ बड़ौदा को अपने मोबाइल ऐप ‘Bob World  पर नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी।

 

रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ बड़ौदा से हटाया बैन, अब ऐप के साथ जुड़ सकेंगे नए ग्राहक

Previous
Next Post »