Bollybood Actor Ranveer Singh करेंगे CryptoCurrency का प्रचार, दूसरे सबसे बड़े Crypto Exchange, Coinswitch Kuber ने बनाया ब्रांड अम्बेसडर

Bollybood Actor Ranveer Singh करेंगे CryptoCurrency का प्रचार, दूसरे सबसे बड़े Crypto Exchange, Coinswitch Kuber ने बनाया ब्रांड अम्बेसडर

https://www.indianpsubank.in/2021/10/Bollywood-actor-ranveer-singh-will-promote-cryptocurrency-in-india-coinswitch-kuber-made-brand

www.indianpsubank.in: देश मे भले अभी तक Crypto Currency के लिए कोई नियम ना हो, लेकिन देश के लोगो मे Crypto Currency को लेकर क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है।  देश के दूसरे सबसे बड़े Crypto Exchange , Coinswitch Kuber ने अभिनेता रणवीर सिंह के साथ एक करार किया है। जिसके बाद बॉलीबुड अभिनेता रणवीर सिंह भारत मे Crypto Currency का प्रचार- प्रसार करते नज़र आएंगे। Coinswitch Kuber ने अभिनेता रणवीर सिंह को अपना नया ब्रांड अम्बेसडर बनाया है। Coinswitch Kuber ने वयान जारी करते हुए बताया है, " की इस साझेदारी के माध्यम से Coinswitch Kuber का लक्ष्य युवा ग्राहकों के बीच रणवीर सिंह की लोक के साथ - साथ उनके प्रभाव का लाभ उठाना है।" मतलब अब रणवीर सिंह देश मे Crypto Currency का प्रसार प्रचार करते दिखेंगे। और युवाओ को Crypto Currency में इन्वेस्ट करने के लिए मोटिवेट करते दिखेंगे।

 यह भी पढ़े-

Positive Pay System (PPS) क्या है?

Uttar Bihar Gramin Bank(UBGB)- सम्पूर्ण जानकारी?

Dakshin Bihar Gramin Bank- DBGB- सम्पूर्ण जानकारी?

एक करोड़ से अधिक ग्राहक

Coinswitch Kuber देश का दूसरा सबसे बड़ा Crypto Exchange है। Coinswitch Kuber ने हाल में ही भारत मे यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल किया है। कंपनी का मूल्यांकन 1.9 अरब डॉलर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके ग्राहकों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा है। 

हाल ही में Coinswitch Kuber ने, "Kuch to Badlega" अभियान लॉन्च किया है। Coinswitch Kuber के सह- संस्थापक और CEO आशीष सिंघल ने कहा है, " हमारा उद्देश्य भारत के लोगो के लिए Crypto Currency में इन्वेस्टमेंट को सरल और सुलभ बनाना है। जो ऑनलाइन खाना मँगवाने से भी आसान हो"

CoinSwitch Kuber

CoinSwitch Kuber भारत का दूसरा सबसे पॉपुलर Crypto Exchange Platform है.  CoinSwitch Kuber की शुरुआत साल 2017 में हुई थी. इसमें आप 100 रुपये से इन्वेस्टमेंट (Investment) की शुरुआत कर सकते हैं. यह बेहद सरल एवं समझने में आसान Crypto Exchange Platform है. यहाँ आप 100 से ज्यादा पॉपुलर Cryptocurrencies में इन्वेस्ट (Invest) कर सकते हैं. इसके 3 मिलियन से ज्यादा से रजिस्टर्ड यूजर हैं. यह मेरा पर्सनल फेवरेट Crypto Exchange Platform है. CoinSwitch Kuber  भी अब लिमिट आर्डर (Limit Order) की सुविधा देने लगा है. लेकिन यह अभी भी सारी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के लिए नहीं है. लेकिन इसकी एक खासियत यह है की इसमें आपका Percentage Profit- Loss, Average Buying Cost सब अपने आप दिखता रहता है. जबकि WazirX में आपको इन सभी चीजों का हिसाब खुद ही रखना पड़ता है. दूसरा WazirX में आपको सिर्फ 1 वीक का ग्राफ दिखाई देता है. जबकि CoinSwitch Kuber  में आपको पिछले एक साल तक का ग्राफ दिखाई देता रहता है. मेरे पर्सनल एक्सपीरियंस के हिसाब से मुझे CoinSwitch Kuber, WazirX के मुकाबले थोड़ा आसान लगता है.

यह भी पढ़े-

1- 23 नहीं इन 26 Govt. Companies (PSUs) को बेचेगी सरकार

2- आर्यावर्त बैंक सम्पूर्ण जानकारी | All About Aryavart Bank 

3-  PSU Bank vs Private Bank- NPA और PSU Banks

  4-   Cryptocurrencies की भविष्य में मज़बूत संभावनाएं- Raghuram Rajan

WazirX की तरह ही यहाँ भी आपको इन्वेस्टमेंट (Investment) शुरू करने से पहले आपको KYC (Know Your Customer) करना अनिवार्य है. साथ इन्वेस्टमेंट (Investment)  शुरू करने से पहले आपको अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स (Details Of Bank Account) भी भरनी होंगी।

Previous
Next Post »